नागपाल और तंवर में से कौन होगा भाजपा उम्मीदवार

नागपाल और तंवर
भाजपा, बसपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों का पता नहीं, नामांकन प्रक्रिया शुरु.

सपा-बसपा-रालोद के मजबूत गठबंधन के चलते भाजपा नेतृत्व की नींद उड़ गयी है। हाइकमान जिताऊ उम्मीदवारों की परख करने में पसीना-पसीना है। यही कारण है कि उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के लिए नामांकन शुरु हो चुका है लेकिन भाजपा अभी तक उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही। अमरोहा सीट के लिए गठबंधन और भाजपा एक-दूसरे के इंतज़ार में हैं। ऐसे में दोनों प्रमुख प्रतिद्वंदियों में से किसी भी दल ने अभी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया।

भाजपा के मौजूदा सांसद कंवर सिंह तंवर ने भले ही नामांकन के लिए परचा खरीदा है लेकिन उनके कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड क्षेत्र की जनता में बेहद नाकारा सांसद का रहा है। संगठन और कार्यकर्ता भी सांसद से खफा हैं तथा चाहते हैं कि उन्हें दोबारा मौका दिया गया तो यह सीट विपक्ष छीन लेगा।

उधर पूर्व सांसद देवेन्द्र नागपाल का भी नाम उम्मीदवारी में फिलहाल है। वे और उनके भाई हरीश नागपाल बारी-बारी से लगातार सांसद रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर दिग्गजों को मात दी है। तंवर और नागपाल में देवेन्द्र नागपाल को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। उन्होंने भी नामांकन पत्र खरीदा है।

बताया जा रहा है कि इनमें से किसी एक को बिल्कुल अंत में सिम्बल दिया जाएगा। ताकि टिकट न मिलने पर नाराज़ व्यक्ति विद्रोह कर दूसरे दल में न जा सके। सूत्रों से पता चला है कि तंवर का टिकट न मिलने पर कांग्रेस में जाने का खतरा है। अभी तक कांग्रेस और बसपा ने भी अपने पत्ते नहीं खोले।

~टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.

No comments