narendra modi in amroha gajraula
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा को विकास विरोधी, किसान और नौजवान विरोधी करार दिया.

जटलैंड की प्रमुख संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और भाजपा की उपलब्धियों का खुलकर बखान करते हुए फिर से एक बार केन्द्र में पार्टी को भारी बहुमत की अपील की। जिले में नेशनल हाइवे पर गांव झनकपुरी के पास प्रधानमंत्री अमरोहा सीट से भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। सभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सम्बोधित किया।

हमेशा आक्रामक तेवर में भाषण देने वाले पीएम मोदी यहां शिथिल चेहरे और हल्की आवाज़ में बीस मिनट के करीब अपना भाषण ही दे पाए। उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए कहा कि वे उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक पूरे देश का दौरा कर चुके, हर जगह भाजपा की ही लहर है।

narendra modi in amroha gajraula
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा को विकास विरोधी, किसान और नौजवान विरोधी करार देते हुए कहा कि इन दलों की सरकारों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। किसानों के पशु तक लूटे गये। लखनऊ से लेकर शिव की नगरी बनारस में विस्फोट होते रहे और सपा और बसपा के संरक्षण में ऐसे तत्व उत्तर प्रदेश में बेखौफ घूमते रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश को इतनी बुलंदियों तक पहुंचाया कि आज दुनिया भर में भारत को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। उन्होंने यूएइ के सुल्तान द्वारा देश को दिए जायद पुरस्कार को बड़ी उपलब्धि करार देते हुए इसे देश की जनता का आशीर्वाद बताया।

narendra modi in amroha

प्रधानमंत्री ने निर्धारित समय 9:30 बजे प्रात: के बजाय तीन घंटे देर से 12:30 बजे दोपहर सभा स्थल पर अपने उड़न खटोले से उतरे। उन्होंने भारत माता की जय और वासुदेव तथा गंगा मां को नमन कर भाषण शुरु किया तथा अमरोहा को किसानों की भूमि करार देते हुए कहा कि उन्होंने किसानों और गांवों के लिए बहुत काम किया, जो आगे भी जारी रहेगा।

प्रधानमंत्री से पूर्व सभा को योगी आदित्यनाथ ने भी संबोधित किया और अपनी सनातन भाषण शैली में विपक्ष को जमकर कोसा। साथ ही देश के विकास, शांति और सद्भाव तथा मजबूत नेतृत्व के लिए नरेन्द्र मोदी को फिर से भारी बहुमत का आग्रह किया। उन्होंने दावा किया कि चारों ओर देश में मोदी-मोदी का ही स्वर सुनाई दे रहा है।
modi in gajraula

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, सांसद कंवर सिंह तंवर, विधायक राजीव तरारा, विधायक महेन्द्र सिंह खड़गवंशी, गढ़ से भाजपा विधायक कमल सिंह, पूर्व एमएलसी डॉ. हरि सिंह ढिल्लो, जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी, डॉ. उत्तम सिंह प्रजापति, जिला किसान मोर्चा प्रभारी चौ. भूपेन्द्र सिंह तथा गजरौला पालिका अध्यक्ष अंशु नागपाल, धनौरा पालिकाध्यक्ष राजेश सैनी आदि भाजपा नेता मौजूद रहे।

अपेक्षित भीड़ नहीं जुटा पाए मोदी और योगी
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सभा में भाजपा नेताओं की भारी मशक्कत के बावजूद अपेक्षित भीड़ नहीं जुट सकी। 2014 में यहां केवल नरेन्द्र मोदी अकेले ही आये थे। उस समय रिकॉर्ड भीड़ थी। नेशनल हाइवे पर कई किलोमीटर तक वाहनों और लोगों की भीड़ थी। पंडाल में डाली गयी छह हजार कुर्सियों में भी कई खाली थीं जबकि पूरे लोकसभा क्षेत्र का सरकारी अमला और सुरक्षाकर्मी और अधिकारी भी मौजूद थे। कम भीड़ को देखने के कारण ही प्रधानमंत्री के चेहरे पर उल्लास के बजाय निराशा के भाव थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.