आईआईटी जेईई एडवांस : गजरौला के अनमोल हर्षाना ने हासिल की 880वीं रैंक

anmol-harshana-gajraula-IIT
अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं अनमोल हर्षाना.
नगर के विजयनगर निवासी एडीओ (पंचायत) सतेन्द्र सिंह के बेटे अनमोल हर्षाना ने आईआईटी जेईई-एडवांस की परीक्षा में 880वीं रैंक (ओबीसी श्रेणी) हासिल कर नगर तथा क्षेत्र का नाम रौशन किया है। राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें 5400वीं रैंक हासिल हुई है।

अनमोल ने यहां के सैंट मैरीज़ कान्वेंट स्कूल से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट किया है। वे दोनों परीक्षाओं में जिले की टॉपर सूची में शामिल रहे हैं। पुलिस से सेवानिवृत्त अनमोल के दादा विजय सिंह तथा उनके परिवार में इस उपलब्धि से खुशी का माहौल है। उन्होंने प्रसन्नता के साथ लोगों का मुंह मीठा कराया।

अनमोल हर्षाना का सपना बचपन से ही एयरोस्पेस (अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी) के क्षेत्र में काम करना था, जो अब हकीकत की ओर बढ़ गया है। अनमोल का कहना है कि वे एयरोस्पेस की दीक्षा ग्रहण कर अंतरिक्ष वैज्ञानिक बनने की तैयारी में जुटेंगे। अपनी उपलब्धि के लिए वे अपने परिवार तथा गुरुजनों को श्रेय देते हैं।
anmol-harshana-gajraula-student

जरुर पढ़ें :

‘नियम और मन से किया कार्य सफलता की सीढ़ी है’ -अनमोल हर्षाना

'पढ़ाई का मतलब है सीखना और जानना’ -अनमोल हर्षाना

अनमोल की उपलब्धि पर उनके रिश्तेदारों, मिलने वालों, शुभचिंतकों तथा नगरवासियों ने उनके लिए ढेरों शुभकामनाओं के साथ उज्जवल भविष्य की मंगलकामनायें की हैं। अनमोल की बड़ी बुआ एबीआरसी रेखा रानी तथा फूफा देवेन्द्र सिंह (रे.स्टे. अधीक्षक) सबसे पहले शुभकामनायें देने पहुंचे। सतेन्द्र सिंह को विकास खण्ड कार्यालय के साथियों ने मिलकर शुभकामनायें दीं।

anmol-harshana-with-satendra-singh
अनमोल अपने पिता सतेन्द्र सिंह के साथ.

No comments