अमरोहा जिले में 20 स्थानों पर योग दिवस मनाने की तैयारी

yog-diwas-amroha-gajraula
जिले भर में योग का वातावरण बनाए रखने को योग कक्षायें लगाने का सुझाव दिया.
पतंजलि योग समिति एवं भारत स्वाभिमान ट्रस्ट अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को गत वर्ष की भांति जनपद अमरोहा में 20 स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए योग दिवस मनायेगा। इस सिलिसले में ट्रस्ट के जिला कार्यालय पर यहां एक बैठक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी भीष्म आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित कराने में अहम भूमिका अदा की है।

दूसरी ओर योग ऋषि स्वामी रामदेव ने योग को अपने प्रयास से सरल और सहज विधि से संतों, महंतों, ग्रंथों और गुफाओं से निकाल कर आम आदमी को सुलभ कराया है जिससे योग उनकी दिनचर्या का अंग बन गया है। उन्होंने कहा कि यदि देश की युवा पीढ़ी को योग से जोड़ने में हम सफल रहे तो भारत विश्व गुरु बन जायेगा।

भीष्म आर्य ने देर तक मौजूद लोगों को विस्तार से योग के बारे में जानकारी दी तथा संक्षेप में बताया कि योग ही व्यक्ति को योग्य बनाने का साधन है। उन्होंने ब्लॉक तथा तहसील प्रभारियों से जिले भर में योग का वातावरण बनाए रखने को एक-एक कर सभी योग कक्षायें लगाने का सुझाव दिया तथा 21 जून की तैयारी के दायित्व सौंपे।

बैठक में प्रभा देवरा, अनिता भटनागर, पूनम यादव, प्रिंसी, अंजलि, आकांक्षा, हिमांशी, चन्द्रकिरण, ब्रह्मपाल सिंह, भीष्म आर्य, कैलाश, प्रमेष, धर्मवीर, ताराचन्द, ओंकार, विशाल शर्मा, हरपाल सिंह, अंकुर, युगवीर, चन्द्रमोहन बन, शंभू यादव, विवेक, सुरेन्द्र आदि मौजूद थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

No comments