'स्वरोजगार को बढ़ावा दे रही है सरकार’

chetan-chauhan-in-amroha
चेतन चौहान ने कहा कि ढोलक व्यवसाय को प्रेरित करने के लिए सरकार कार्य कर रही है.
एक कार्यक्रम के दौरान यूपी कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि सरकार स्वरोजगार को बढ़ावा देने में जुटी है। एक जिला एक उत्पाद के उद्यम समागम के दौरान विधायक राजीव तरारा, विधायक महेन्द्र सिंह खड़गवंशी, भाजपा नेता भूपेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे।

चेतन चौहान ने कहा कि ढोलक व्यवसाय को प्रेरित करने के लिए सरकार कार्य कर रही है। लोगों को आसानी से बैंकों से कर्ज मिल सके ताकि वे अपना व्यवसाय शुरु कर सकें, इस पर काम चल रहा है और इसका लाभ मिल रहा है। सरकार चाहती है कि अधिक से अधिक लोग स्वरोजगार से जुड़ें। तभी विकास होगा।

कारोबारियों को भरोसा दिलाते हुए कैबिनेट मंत्री चौहान बोले कि सरकार कारोबारियों के साथ है। वे किसी भी तरह की घबराहट महसूस न करें। उन्हें उत्पादों को सुगमता से बेचने के लिए हम प्रयासरत हैं। सरकार ऐसी योजनाएं लेकर आ रही है जिससे कारोबार सरल और पहले से बेहतर होगा। 
rajeev-tarara-in-amroha

चेतन ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार ढोलक व्यवसाय को और तेजी देने के लिए हर संभव मदद दे रही है। बैंकों को आसानी कर्ज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गये हैं।

डीएम उमेश मिश्र ने कहा कि सरकार की कई योजनाओं में आसानी किश्तों में कर्ज दिया जा रहा है। लोग इसका लाभ उठा रहे हैं और अपना कारोबार कर रहे हैं। स्वरोजगार की योजनाओं से तरक्की हो रही है।

~टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.

No comments