पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग उठी

uttam-pradesh-nirman-sangathan-pictures
'यदि 22 जिलों को उत्तर प्रदेश से अलग कर एक राज्य बना दिया जाए तो यह उत्तम प्रदेश बन जाएगा.'
हसनपुर में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग उठायी गयी है। उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन ने इसके लिए एक मुहिम शुरु की है। संगठन का कहना है कि अलग राज्य बनने से प्रदेश में विकास कार्य तेज होंगे तथा जनता को सहूलियत होगी। उनका तर्क है कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा जैसे राज्य क्षेत्रफल के हिसाब से छोटे हैं, इसलिए वे तरक्की की ओर अग्रसर हैं। वहां जाकर हम विकास की बयार देख सकते हैं।

मोहल्ला खेवान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अमरोहा सहित अन्य जिलों के लोग भी पहुंचे। संगठन से जुड़े चन्द्रशेखर आजाद के अनुसार यदि 22 जिलों को उत्तर प्रदेश से अलग कर एक राज्य बना दिया जाए तो यह उत्तम प्रदेश बन जाएगा। क्षेत्र की तरक्की बहुत जरुरी है। इसके लिए उन्होंने लोगों का आहवान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस मुहिम से जुड़ें। इसमें सभी का हित है।

uttam-pradesh-nirman-sangathan-news

कार्यक्रम आयोजक अंकुर सेठी ने कहा कि बेरोजगारी और गरीबी से पार पाने के लिए छोटा राज्य सबसे अच्छा विकल्प है। यही हम इस मुहिम के जरिए करने की कोशिश कर रहे हैं। अंकुर और उनकी टीम काफी समय से लोगों को जागरुक कर रही है। वे जगह-जगह जाकर अपनी बात कह रहे हैं और उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी वालों के लिए यह सबसे फायदेमंद है। अंकुर का मत है कि नये प्रदेश की राजधानी, नयी हाइकोर्ट, नए विश्वविद्यालय आदि से जनता को सहूलियत होगी। लोगों को हाइकोर्ट के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।

uttam-pradesh-nirman-sangathan

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय पंवार का कहना है कि बड़ा राज्य होने की वजह से उत्तर प्रदेश में पिछड़ापन है। उनके अनुसार यदि राज्य छोटा होगा तो तरक्की मुमकिन होगी।

इस अवसर पर रणवीर सिंह, विपिन चौधरी, सचिन कुमार, टिंकू सिंह, अश्वनी सैनी, सोनू, शिवम आदि मौजूद रहे।

-टाइम्स न्यूज़ हसनपुर.

No comments