कॉलेज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व रिजल्ट जल्द पूर्ण कराने का अनुरोध

sagar-college-of-education-gajraula
सागर कॉलेज ऑफ एजुकेशन गजरौला के छात्रों ने अपर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा.
आज सागर कॉलेज ऑफ एजुकेशन गजरौला के छात्रों ने अमरोहा कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी से शिकायत की। डीएलएड 2017 के प्रशिक्षुओं ने शिकायत में बताया कि कॉलेज में छात्रों से फीस के अतिरिक्त बीस हजार रूपये विकास शुल्क के नाम पर अवैध फीस की माँग की जिसको न देने पर उनके तृतीय सेमेस्टर के आंतरिक अंक नहीं चढ़ाने की धमकी दी गयी थी। इससे डरकर अधिकतर छात्रों ने अतिरिक्त शुल्क जमा कर दिया। कुछ छात्र अपने आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण अतिरिक्त शुल्क जमा नहीं कर पाए जिसके कारण कॉलेज प्रशासन ने सभी छात्रों के आंतरिक अंक आगे अग्रसित नहीं किये। इससके फलस्वरूप सभी छात्रों का तृतीय सेमेस्टर रिजल्ट अपूर्ण आया है।

छात्रों का कहना है कि शासन आदेशानुसार दो साल में 82,000 से अधिक रुपये नहीं लिए जा सकते लेकिन कॉलेज ने इस बात का उल्लंघन किया और सब छात्रों से बीस हजार रुपये विकास शुल्क के नाम पर अतिरिक्त शुल्क ले लिया।

रिजल्ट अपूर्ण आने के बाद कॉलेज में संपर्क करने पर कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तथा रिजल्ट पूर्ण कराने के नाम पर एक हजार रुपये अतिरिक्त भी ले लिए जबकि रिजल्ट आज की तारीख तक अपूर्ण ही है।

sagar-college-amroha-photos

अब रिजल्ट अपूर्ण आने के बाद सभी छात्र परेशान हैं और उनके तृतीय सेमेस्टर का रिजल्ट अपूर्ण होने के कारण चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा फार्म नहीं भरे जाएंगे।

इस कारण सभी छात्र मानसिक रूप से परेशान हैं और आगामी महीने में TET व CTET की परीक्षा है जिसकी तैयारी सही से नहीं हो पा रही है।

इस सम्बंध में आज सभी छात्रों ने अपर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा तथा उनसे कॉलेज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व रिजल्ट जल्द से जल्द पूर्ण कराने का अनुरोध किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के छात्र अनूप सिंह, विवेक यादव, अंकुर सेठी, रूसी यादव, गिजाला, अंजली, पारुल, मोहित गुर्जर, सचिन, शीतल, हितेश आदि उपस्थित रहे।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.

No comments