प्रवीण की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला

candle-march-in-hasanpur
युवाओं ने मृतक सिपाही की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया.
हसनपुर में युवा छात्रों ने बागपत में तैनात सिपाही प्रवीण कुमार की मौत की जांच करने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की। युवा छात्रों ने मृतक सिपाही को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी और मुख्य बाजार से लेकर अम्बेडकर पार्क तक कैंडल मार्च निकाला।

युवा साथी अंकुर सेठी ने कहा कि सिपाही की मौत की मजिस्ट्रेट जांच करायी जाए जिसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एक-एक बिंदु को जांचा परखा जाए, अभी तक की आयी खबरों में आत्महत्या पर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है सिपाही के परिजनों के साथ- साथ अमरोहा जिले के सभी निवासियों की माँग है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए और उच्च स्तरीय जांच बिठाई जाए।

सुमित प्रधान ने कहा कि परिजनों को 50 लाख की मदद और एक सरकारी नौकरी दी जाए मृतक की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और भाई बहन भी छोटे ही हैं ऐसे में उन्हें सरकार द्वारा आर्थिक सहायता की घोषणा की जाए।

सोनू गुलजारी ने कहा कि इस केस में अभी तक सभी बिंदु आत्महत्या की जगह हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं ऐसे में मजिस्ट्रेट जाँच हो और पीड़ित के परिजनों को न्याय मिले।

राजन कुमार ने कहा कि मृतक सिपाही की जाँच को लेकर अभी तक कोई बड़ा कदम नहीं उठाया गया जो परिजनों के लिए बहुत दुखदायी है।

अजय कुमार ने कहा कि अगर इस मामले की निष्पक्ष जाँच न हुई तो धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल की जाएगी।

अंत में सभी युवाओं ने मृतक सिपाही की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया।

कैंडल मार्च में मयंक, रणवीर सिंह, सचिन प्रकाश, लवकुश, शिव कुमार, राजीव कुमार, सरफराज, सौरभ, अमित हाली, जीशान, कपिल, पिंटू, विजेंद्र, भुवनेश, अदनान, गौतम, सुभम, बॉबी राज, सरदार सिंह जाटव, सुमित आदि मौजूद रहे।

-टाइम्स न्यूज़ हसनपुर.

No comments