गजरौला का मनु 29 दिसम्बर को न्यूज़ीलैंड में क्रिकेट ​खेलेगा

manu-kashyap-cricketer-gajraula
बेहतर प्रदर्शन के कारण उन्हें यूपी अंडर 23 की 30 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था.
कश्यप दम्पत्ति की एक और सन्तान ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर परिवार तथा नगर का नाम रौशन किया है। ज्ञान भारती इंटर कॉलेज के वरिष्ठ प्रवक्ता अशोक कुमार कश्यप तथा पुष्पा जूनियर हाईस्कूल की प्रधानाचार्य रेखा कश्यप के बेटे मनुश्रेष्ठ कश्यप को आगामी लॉयर्स क्रिकेट विश्वकप के लिए चुनी गयी एडवोकेट इंडियन क्रिकेट टीम में बल्लेबाजी के लिए चुना गया है। मैच 29 दिसम्बर में हैमिल्टन शहर में खेला जायेगा। इससे पूर्व मनु की बहन अनुप्रिया कश्यप को न्यायाधीश बनाये जाने से कश्यप परिवार तथा नगर में खुशी का माहौल उत्पन्न हुआ था। कम अंतराल में मिली शुभ सूचना से कश्यप परिवार में खुशी का माहौल है। नगर तथा क्षेत्र के लोग मनु तथा उनके माता-पिता को बधाई देने उनके घर पहुंच रहे हैं।

मनुश्रेष्ठ कश्यप बचपन से ही क्रिकेट से जुड़ाव के कारण महारत हासिल करते जा रहे थे। स्थानीय स्तर पर बेहतर खेल के चलते उन्हें दस वर्ष पूर्व दिल्ली की चेतन चौहान क्रिकेट अकादमी में ले लिया गया। तब से वे अकादमी से जुड़े हैं। बेहतर प्रदर्शन के कारण उन्हें एक बार यूपी अंडर 23 की 30 सदस्यीय टीम में ओपनर बल्लेबाज के रुप में शामिल किया गया। 
manu-kashyap-with-sister-anupriya

देश के सभी उच्च न्यायलयों तथा सुप्रीम कोर्ट की टीमें इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग लेती है। मनु अपनी उपलब्धि के लिए माता-पिता और न्यायाधीश बहन अनुप्रिया कश्यप को श्रेय देते हैं। मनु के पिता अशोक कुमार कश्यप तथा माता रेखा कश्यप बेहद शालीन तथा मृदु स्वभाव के कारण लोकप्रिय हैं।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.

No comments