दिल्ली में जाट संसद का आयोजन, गजरौला के तेजवीर सिंह सम्मानित

tejveer-singh-aluna-gajraula
जाट संसद में कई मंत्री, सांसद, विधायक, आईएएस तथा आईपीएस अधिकारी भी शामिल हुए.
राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद में विश्व के 55 देशों के जाट प्रतिनिधियों ने समाज को एकजुट होकर नए जमाने के साथ आगे बढ़ने पर चर्चा की। इस मौके पर भारतीय बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के सेवानिवृत्त सीनियर सदस्य तेजवीर सिंह अलूना को जाट गौरव सम्मान प्रदान किया गया। अलूना गजरौला के निकटवर्ती गांव सदरपुर के निवासी हैं।

jat-sansad-tejveer-singh

जाट संसद में भारत की आजादी, विदेशी हमलावरों के खिलाफ साहसी मुकाबले, देश की एकता और अखंडता के लिए दिए बलिदानों तथा बड़ी आबादी का पेट भरने के लिए अन्न उत्पादन में योगदान पर चर्चा की गई। सेना और खेलों में अग्रणी इस बिरादरी के विद्वान वक्ताओं ने अपने अतीत और वर्तमान पर विस्तार से चर्चा की और साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए तमाम जाट बिरादरी को एक मंच पर साझा विचार का फैसला किया। जाट संसद में जहां 55 देशों के जाट भाई शामिल हुए वहीं देश के अनेक प्रतिष्ठित जाट महानुभावों ने भी हाजिरी दी।

कई मंत्री, सांसद, विधायक, आईएएस तथा आईपीएस अधिकारी भी शामिल हुए।

गोवा के राज्यपाल सतपाल मलिक, हरियाणा के मंत्री रणजीत चौटाला, दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलौत, सतीश पुनिया, बबीता फोगाट, गजरौला से डॉ. श्याम सिंह तथा तेजपाल सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

~टाइम्स न्यूज़ नई दिल्ली.