अमरोहा जिले में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, नौगावां की वृद्धा ने दम तोड़ा

ambulance-corona
नौगांवा सादात के नई बस्ती की एक 70 वर्षीय महिला की तबीयत लंबे समय से खराब थी.
अमरोहा जिले में कोरोना संक्रमण से पहली मौत हुई है। नौगांवा सादात की 70 वर्षीय महिला 26 अप्रैल से मुरादाबाद के टीएमयू में भर्ती थी। बुधवार देर रात आई रिपोर्ट में वृद्धा कोरोना संक्रमित पायी गयी। और गुरुवार तड़के उनकी मौत हो गई। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 28 पहुंच गये हैं जिसमें 6 लोग स्वस्थ हुए तथा 1 की मृत्यु हुई है।

नौगांवा सादात के नई बस्ती की एक 70 वर्षीय महिला की तबीयत लंबे समय से खराब थी। पहले परिजनों ने उनका स्थानीय स्तर पर उपचार कराया। बाद में अमरोहा के सरकारी स्वास्थ्य केन्द्र में उनका चेकअप हुआ। 26 अप्रैल को उन्हें बुखार था और सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। वृद्धा को टीएमयू रैफर कर दिया गया था।

27 अप्रैल को वृद्धा का जांच के लिए सैंपल भेजा गया। उसकी रिपोर्ट 29 अप्रैल को पॉजिटिव आई। गुरुवार तड़के 3 बजे के आसपास उन्होंने दम तोड़ दिया।

मृत महिला के परिवार में कोई भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं है। उनकी पोती पन्द्रह दिन पूर्व राजस्थान के कोटा से घर लौटी है। वह होम क्वारंटीन में है और स्वस्थ है।

जिले में कोरोना संक्रमण से मौत का पहला मामला आने के बाद जिला हाई अर्ल्ट पर आ गया है। अब परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल जांच को भेजे जाएंगे तथा उनके संपर्कों की भी जांच की जाएगी।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.