CORONA UPDATE AMROHA : जिले में अबतक कुल 10 केस सामने आये हैं

government-hospital-gajraula
जिले में कोरोना संक्रमण का आखिरी मामला 13 अप्रैल को पता चला था.
अमरोहा जिले में कोरोना का पहला मामला 8 अप्रैल को सामने आया था। उसके बाद से अबतक यहां कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 10 है। साथ ही शुक्रवार तक यहां किसी नये मरीज़ का मामला नहीं आया है। जिन 7 सैंपल की रिपोर्ट लखनऊ से कल आई है उनमें सभी निगेटिव हैं। यानी एक भी नया कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। यह राहत की खबर है। इन सात लोगों का सैंपल कुछ दिन पहले लिया गया था। ये सभी कोरोना संक्रमितों के करीब रहे थे। अभी 39 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

जिले में कोरोना संक्रमण का आखिरी मामला 13 अप्रैल को पता चला था जब गजरौला के मोहल्ला लक्ष्मी नगर निवासी एक महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। महिला कोरोना संक्रमित भाईयों की मां है। हालांकि परिवार के अन्य सदस्यों की भी रिपोर्ट आई जिसमें वे निगेटिव पाए गये हैं। उनमें एक की रिपोर्ट एहितियात के तौर पर जांच को दोबारा भेजी गई थी।

amroha-corona-update

गजरौला में 8 अप्रैल को दो जमाती भाईयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उससे पहले अमरोहा जिले में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं था। रिपोर्ट आने के बाद लक्ष्मी नगर को सील किया गया था। साथ ही भाईयों के परिवार को क्वारंटाइन कर उनके करीबियों का पता लगाया गया था। लक्ष्मी नगर को जिले के चार हॉटस्पॉट में शामिल कर एक किलोमीटर के दायरे की आबादी को सील किया जा चुका है।

9 अप्रैल को अमरोहा के मोहल्ला चौक निवासी एक व्यक्ति सहित पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके बाद मोहल्ला चौक निवासी की पत्नी भी कोरोना संक्रमित पायी गयी।

जिले में अबतक कुल 10 केस सामने आये हैं जिनमें दो परिवारों के 3-3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.