दो कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अमरोहा में आंकड़ा 27 पहुंचा

corona-update-amroha
अब कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की खोज की जा रही है.
अमरोहा जिले में अब कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 27 हो गई है। सोमवार को आयी रिपोर्ट में जिले के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे। इनमें एक बछरायूं निवासी है जबकि दूसरा व्यक्ति बिजनौर का रहने वाला है। जिन 42 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे उनमें से 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि एक सैंपल को दोबारा जांच के लिए भेजा गया है। जिले में हालांकि सोमवार को 5 लोग स्वस्थ होकर लौट आए हैं। एक व्यक्ति पहले ही ठीक होकर लौटा था। इस तरह यहां कुल 6 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गये हैं।

बछरायूं का जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है, वह निजामुद्दीन मरकज गया था। पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की तो पाया कि वह वहां मौजूद था। बाद में उसे क्वारंटीन किया गया था। यह घटना 9 अप्रैल की है। बाद में जब उसे जिला अस्पताल में बुखार, खांसी, जुकाम की शिकायत हुई तो उसका सैंपल जांच के लिए 24 अप्रैल को भेजा गया। यानी कई दिन तक वह केवल क्वारंटीन ही रहा।

दूसरा व्यक्ति बिजनौर का रहने वाला है। वह अमरोहा में जमात के लिए आया था। पुलिस को जब उसका पता चला तो दानिशमंदान मस्जिद से उसे लाया गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। उसे भी खांसी, जुकाम की शिकायत होने पर उसके सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा गया।

इस तरह कुल 42 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे। सभी को चिकित्सकों द्वारा कोरोना आशंकित माना गया था। इनमें से दो लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गये जबकि एक दोबारा जांच के लिए गया है। 39 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

अब कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की खोज की जा रही है।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.