गजरौला में कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आया, जिले में मरीजों की संख्या 10 हुई

corona-virus-update
गजरौला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है.
अमरोहा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आज गजरौला में एक नया संक्रमण का केस सामने आया है। लक्ष्मी नगर मोहल्ले में दो जमाती भाईयों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनकी मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गयी है। इससे गजरौला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है। जबकि जिले में यह आंकड़ा 10 पहुँच गया है।

बुधवार सुबह मिली जांच रिपोर्ट में लक्ष्मी नगर के भाईयों की मां भी कोरोना पॉजिटिव पाई गयी है। प्रतीक्षारत 10 सैंपल की जांच रिपोर्ट में नौ निगेटिव जबकि एक पॉजिटिव है। लक्ष्मी नगर को पहले ही सील किया जा चुका है। साथ ही गजरौला के कई मोहल्लों को भी सील किया गया है। जमाती भाईयों और उनकी मां के संपर्क में आये लोगों के बारे में स्वास्थ्य विभाग जानकारी जुटा चुका है और बाकी तेजी से जुटा रहा है। दोनों भाई पिछले दिनों जोया के गांव फत्तेहपुर में एक आयोजन में शामिल हुए थे। उनके साथ शामिल तीन लोगों के सैंपल पॉजिटिव पहले ही आ चुके हैं। इनमें अमरोहा के मोहल्ला चौक का कार चालक तथा गुजरात के सूरत के दो जमाती शामिल हैं। मोहल्ला चौक को सील कर दिया गया था और आसपास के इलाके में लॉकडाउन को लेकर सख्त हिदायतें दी गयी हैं। इलाके का सेनिटाइजेशन कराया गया है और अन्य क्षेत्रों में भी जारी है।

लक्ष्मी नगर के भाईयों के परिवार के एक सदस्य का सैंपल निगेटिव आने के बाद भी एहितियात के तौर पर दोबारा जांच के लिए भेजा गया है।

गजरौला में 8 अप्रैल को दोनों भाईयों की कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव रिपोर्ट आयी थी। उसके बाद नौ तारीख में अमरोहा और जोया के पांच लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7 पहुंच गयी थी। 13 अप्रैल को दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। ताजा मामले में गजरौला के लक्ष्मी नगर के कोरोना संक्रमित भाईयों की मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी है जिससे स्वास्थ्य विभाग और चौकन्ना हो गया है। जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या अब 10 हो गयी है। अमरोहा जिले से अबतक 126 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें दस की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। 87 की रिपोर्ट नेगेटिव है जबकि 28 प्रतीक्षारत हैं।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.