'अमरोहा जिले के सभी हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह सुरक्षित बनाया गया है'

dm-amroha-umesh-mishra
जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने बताया कि जिले में 183 लोगों के क्वारंटाइन किया गया है.
अमरोहा जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने बताया है कि बाहर से आ रहे लोगों को जिले में क्वारंटाइन किया जा रहा है। क्वारंटाइन की अवधि 14 दिनों की है। उनका पूरा ब्योरा इकट्ठा किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें चौदह दिन क्वारंटाइन किया जा रहा है। समय बीतने के बाद स्वस्थ लोगों को उनके घरों तक भिजवाने की व्यवस्था की गई है।

डीएम ने बताया कि जिले में 183 लोगों के क्वारंटाइन किया गया है। सभी का नियमित परीक्षण किया जा रहा है। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पुलिस, स्वास्थ्य तथा सफाई कर्मियों के अतिरिक्त कोई नहीं जा सकता।

जिले में चार हॉटस्पॉट क्षेत्र हैं :
1. अमरोहा का मोहल्ला चौक
2. जोया का जामा मस्जिद मोहल्ला
3. गजरौला का मोहल्ला लक्ष्मीनगर
4. फतेहपुर माफी गांव

जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि सभी हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह सुरक्षित बनाया गया है।

उमेश मिश्र ने कहा कि रोज दवाई का छिड़काव कराया जा रहा है। प्रशासन ने उन लोगों का सर्वे ​कराया जिनके पास राशन कार्ड नहीं थे। ऐसे आठ हजार लोगों को खाद्य सामग्री मुहैया करायी जा रही है।

dm-amroha-corona

जिलाधिकारी ने बताया कि राशन में धांधली करने वाले 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शासन की ओर से अब पांच किलो चावल प्रति यूनिट के हिसाब से निशुल्क दिया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि किसानों के यंत्रों से संबंधित दुकानें खुल रही हैं। वे अपनी फसल को ​क्रय केन्द्रों पर बेच सकते हैं। घटतौली रोकने को अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है।

इस अवसर पर एसपी विपिन ताडा भी मौजूद रहे।

जिले में अभी तक 10 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ हैं। कुल 160 सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे, जिनमें 93 की रिपोर्ट निगेटिव आयी। दस पॉज़िटिव आए और 57 की रिपोर्ट आना बाकी है।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.