मेडिकल स्टोर, लैब तथा दूध आदि की दुकानें बंद, किसान घरों में कैद, फसलें खेतों में पकी खड़ी हैं

gajraula-sealed
गजरौला के हॉटस्पॉट लक्ष्मी नगर से सटे कई मोहल्ले सील कर दिए दिए हैं.
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को नियंत्रित करने की कोशिश में जिला प्रशासन ने पहले से लॉकडाउन का दंश झेल रहे कई मोहल्लों में जरुरी सेवाओं पर भी विराम लग गया है। नगर के मोहल्ला लक्ष्मी नगर में तीन संक्रमित पाए जाने से पहले लक्ष्मी नगर ही सील किया गया था।

डीएम और एसपी ने शांति व्यवस्था बनाए रखने, लॉकडाउन का उल्लंघन रोकने और वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लक्ष्मी नगर के साथ ही नगर के बसंत विहार, अतरपुरा, इंदिरा चौक, कवि नगर, विजय नगर तथा फाजलपुर मोहल्लों को भी सील कर दिया है। यहां स्थित तमाम मेडिकल स्टोर, किराना, दूध, फल, सब्जी आदि जरुरी चीज़ों की दुकानें भी बंद करा दीं। बैंक व एटीएम तक बंद करा दिए। इससे लोगों के सामने विकट समस्यायें खड़ी हो गयी हैं। विजयनगर में कई किसानों के निवास हैं जो रबी की फसल को समेटने तथा दूसरे कृषि कार्यों के लिए प्रतिदिन बुग्गी तथा ट्रैक्टरों आदि से खेतों पर जा रहे थे। वे सभी घरों में कैद कर दिए गये हैं। जबकि सरकारी आदेश है कि कृषि कार्यों से जुड़े लोग लॉकडाउन मुक्त रहेंगे।

पुलिस की सख्त चेतावनी के कारण लोग भयभीत हैं तथा कई मरीज़ और जरुरी चीज़ों के खरीददार जरुरत के बावजूद घरों से नहीं निकल पा रहे।

gajraula-photos-of-lockdown

gajraula-photos

इस क्षेत्र में पीएनबी, इलाहाबाद बैंक, यस बैंक, एचडीएफसी बैंक की शाखायें हैं। ये भी बंद करा दी गयी हैं। दो निजि अस्पतालों का रास्ता भी बंद है।

गजरौला में अभी तीन कोरोना संक्रमित मरीज़ पाए गये हैं। सभी मोहल्ला लक्ष्मी नगर के रहने वाले परिवार के सदस्य हैं। अमरोहा जिले में कोरोना संक्रमित का ताजा आंकड़ा 22 है। यहां कुल 23 मरीज थे। एक मरीज ठीक होकर अपने घर लौट आया है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला (अमरोहा)