कोरोना वायरस संक्रमण ने ब्रजघाट में भी दी दस्तक, मिला पहला मरीज़

corona-virus-brijghat
तीर्थ नगरी ब्रजघाट के सनातन धर्म आश्रम में रहने वाले 90 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जनपद में कोरोना वायरस लगातार अपना शिकंजा बढ़ाता जा रहा है। पिलखुआ, हापुड़ व अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने मां गंगा की पावन नगरी तीर्थ ब्रजघाट को भी अपनी चपेट में ले लिया। तीर्थ नगरी के सनातन धर्म आश्रम में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग गयाप्रसाद अवस्थी कोरोना पॉजिटिव मिले। 

कुछ दिन पहले उप-जिलाधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने श्री महाराजा अग्रसेन वृद्ध आश्रम बुध बाजार में पांच आश्रमों में रहने वाले बुजुर्गों की टेस्टिंग के लिए 89 सैंपल लिए थे जिनकी रिपोर्ट कल शाम प्राप्त हुई। इसमें तीर्थ नगरी ब्रजघाट के सनातन धर्म आश्रम में रहने वाले 90 वर्षीय बुजुर्ग गयाप्रसाद अवस्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस खबर से बृजघाट में हड़कंप मच गया और लोगों में तरह-तरह की चर्चायें होने लगीं। 

brijghat-sanatan-ashram-photo

अब तक जनपद हापुड़ में ब्रजघाट कोरोना वायरस से दूर था। लेकिन बुजुर्ग की पॉजिटिव रिपोर्ट ने कोरोना ने यहां भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी। लोग भयभीत हैं और यह चर्चा है कि न जाने अब कितने और मरीज निकलेंगे। 

brajghat-ashram-corona
कुछ दिन पहले आश्रम में लोगों की जांच के बाद नमूने लिए गए थे.

उपजिलाधिकारी विजयवर्धन तोमर व सीएचसी प्रभारी डॉ. दिनेश भारती ने सभी लोगों से मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, व हाथों को साफ रखने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि किसी तरह की भयभीत व घबराने की जरूरत नहीं है। संयम बरतें और सुरक्षित रहें।

-हापुड़ से नरेश शर्मा की रिपोर्ट.