जुबिलेंट में IDREAM APP का अनावरण हुआ, कक्षा 1 से 12 तक की पढ़ाई में उपयोगी

idream-app-jubilant-gajraula
यह ऐप प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है. डाउनलोड करने पर 11 लकी ड्रा रखे गए हैं.

जुबिलेंट सभागार में IDREAM APP का अनावरण यूनिट हैड राधेश्याम सिंह द्वारा किया गया। कोरोना महामारी के दौरान छात्र-छात्राओं की शिक्षा प्रभावित हो रही है। स्कूल और कालेज बंद हैं। इसलिए शिक्षा से छात्रों को जोड़ना किसी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे समय में आईड्रीम ऐप के माध्यम से कक्षा 1 से 12 तक के छात्र आसानी से ऑनलाइन ​पढ़ाई कर सकते हैं। यह ऐप प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप डाउनलोड करने पर 11 प्रतिभागियों को पुरस्कार राशि भी प्रदान की जाएगी।

ऐप अनावरण के अवसर पर बताया गया कि IDREAM APP हिन्दी एवं अंग्रेजी भाषा में सीबीएसई व सभी राज्यों के बोर्ड्स को ध्यान में रखकर बेहद सरल भाषा में तैयार किया गया है। ऑडियो व वीडियो दोनों तरीके से ऐप से पढ़ाई की जा सकती है। 

idream-app

यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। ऐप डाउनलोड करने पर 11 लकी ड्रा रखे गए हैं। प्रथम विजेता को 1,000 रुपए की राशि पुरस्कार स्वरुप प्रदान की जाएगी। अन्य 10 छात्रों को 500-500 रुपए की राशि पुरस्कार के रुप में दी जायेगी।

इस अवसर पर सुनील दीक्षित, सुरेश गुप्ता, अमित चौधरी, आर.ए. शर्मा, हितेन्द्र अवस्थी, अनुपम कंसल, विकास सिंह, अमरजीत यादव आदि मौजूद रहे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.