दो माह से हैंडपंप खराब, पालिका सुनवाई नहीं कर रही

handpump-in-gajraula

यदि दो-चार दिन में हैंडपंप ठीक नहीं हुआ तो मोहल्लावासी पालिका कार्यालय पर प्रदर्शन को बाध्य होंगे.

मोहल्ला विजयनगर में एकमांत्र सार्वजनिक हैंडपंप दो माह से खराब है। उसके पानी में रेत आ रहा है। पानी पीने योग्य नहीं है। लोग मजबूरी में दूर से पीने का पानी ला रहे हैं। मोहल्लेवालों ने वार्ड सभासद से भी समस्या बतायी और नगर पालिका परिषद में भी एक माह पूर्व प्रार्थना पत्र दिया था। फिर भी समस्या ज्यों की त्यों है और लोग पीने के पानी के लिए जूझ रहे हैं। पालिका के इ.ओ. न तो पालिका कार्यालय में उपलब्ध होते हैं और फोन पर तो वे आम आदमी से बात तक करना पसंद नहीं करते।

मोहल्लावासी मुन्नू चौधरी, रामप्रकाश सिंह चाहल, काविन्द्री देवी, नरेन्द्र सिंह एड., डॉ. मो. हनीफ, विजय सिंह आदि ने बताया कि हैंडपंप दो माह के करीब से खराब है। पहले थोड़ा रेत आया था, अब अधिक आ रहा है। यह पानी पीने योग्य नहीं। पालिका कार्यालय और सभासद से समस्या बताई गयी लेकिन निदान नहीं हुआ।

इ.ओ. की अनुपस्थिति के कारण मौजूद लिपिकों से पूछा गया तो बताया गया कि इस पंप की शिकायत मिली है। रिबोर होना है जिसका टैंडर निकाला जायेगा। उसके बाद निविदा स्वीकृत कर बोरिंग किया जायेगा। समय सीमा के बारे में पूछा तो बताया गया कि यह इ.ओ. साहब ही बता सकते हैं।

मोहल्लावासी गर्मी के मौसम में पीने के पानी को तरस गये हैं। सुनवाई न होने से वे परेशान हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि दो-चार दिन में हैंडपंप ठीक नहीं हुआ तो वे पालिका कार्यालय पर प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.