यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जुबिलेंट की दवा रेमडेसिविर प्राप्त की

jubi-R-shayam-bhartiya

योगी आदित्यनाथ ने जुबिलेंट द्वारा महज ढाई महीने में तैयार की गई दवा को उपचार में कारगर बताया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जुबिलेंट लाइफ साइंसेज लि. के चेयरमैन श्याम एस. भरतिया से रेमडेसिविर (Jubi-R) प्राप्त की। कोविड-19 की इस दवा का शोध जुबिलेंट के नोएडा स्थित आरएंडडी संयंत्र में किया गया।

योगी आदित्यनाथ ने जुबिलेंट द्वारा महज ढाई महीने में तैयार की गई दवा को उपचार में कारगर बताया। वे इसे लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि जुबिलेंट की उत्तर प्रदेश में शानदार उपस्थिति है। उन्होंने यहां और निवेश तथा फार्मास्युटिकल सैक्टर में अवसर तलाशने के लिए कंपनी को आमंत्रित किया है।

इसी साल मई 2020 में जुबिलेंट ने गिलीड साइंसेज ​इंक के साथ नॉन-एक्सक्लूसिव लाइसेंसिंग करार किया था जिसके तहत जुबिलेंट को भारत स​मेत दुनिया के 127 देशों में रेमडेसिविर के निर्माण व बिक्री का अधिकार मिला है।

JUBI-R-jubilant
हाल में जुबिलेंट ने भारतीय बाजार में Jubi-R ब्रांड नाम से रेमडेसिविर इंजेक्शन लॉन्च किया है। यह दवा भारत में कोविड-19 उपचार मुहैया करा रहे एक हजार से अधिक अस्पतालों को कंपनी वितरण नेटवर्क के जरिए उपलब्ध कराई जा रही है। यह एकमात्र ऐसी एंटीवायरल दवा है जिसे संभावित या लौबोरेट्री द्वारा पुष्ट कोविड-19 संक्रमण के उपचार के लिए यूएसएफडीए द्वारा इमरजेंसी यूथ अथॉराइजेशन (EUA) मिला है।


जुबिलेंट लाइफ साइंसेज लि. के चेयरमैन श्याम एस. भरतिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जीवनरक्षक दवा (Jubi-R) उपलब्ध करा कर हम बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हम अपनी सीएसआर इकाई जुबिलेंट भरतिया फाउंडेशन के जरिए जुबि आर रेमडेसिविर की एक हजार शीशियां दान कर कोविड19 के खिलाफ लड़ाई में यूपी सरकार का समर्थन कर बेहद उत्साहित हैं। भरतिया ने उत्तर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.