समाजसेवी सुरेशचन्द मौर्य ने बांटे लिहाफ

समाजसेवी सुरेशचन्द मौर्य ने बांटे लिहाफ

प्रमुख समाजसेवी एवं अम्बेडकरवादी सुरेशचन्द मौर्य ने जरुरतमंदों को सर्दी से बचाव के लिए सौ लोगों को लिहाफ भेंट किए। इनमें अधिकांश गरीब महिलायें थीं। मौर्य प्रतिवर्ष 18 दिसम्बर को वर्षों से समाजसेवा का यह सिलसिला जारी रखे हुए हैं।

हसनपुर रोड स्थित अपने मेडिकल स्टोर पर कई गणमान्यों के साथ सुरेश मौर्य सुबह दस बजे से मौजूद थे। उन्होंने पहले ही कई ग्राम प्रधानों तथा नगर के सभासदों से पांच-पांच अति नि​र्धन लोगों के नाम ले लिए थे। ऐसे सौ लोगों को उन्होंने लिहाफ भेंट किए। उन्होंने बताया कि वे अपनी क्षमता के मुताबिक असहाय और जरुरतमंदों की मदद करना चाहते हैं। वे किसी जरुरतमंद की सहायता कर उसे सुखी देखकर आनंद का अनुभव करते हैं और समाज के दूसरे संपन्न लोगों से भी अपेक्षा करते हैं कि वे भी जरुरतमंदों की सेवा के लिए आगे आएं। उन्हें यह जानकर प्रसन्नता होती है कि भारतीय समाज के कई लोग समाजसेवा में बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि औषधि निरीक्षक राजेश कुमार और भाजपा नेता शेर सिंह बौद्ध भी सुरेश मौर्य के साथ मौजूद रहे। नगर के कई पत्रकार और गणमान्य जिनमें महेश प्रधान, आरसी मौर्य, आदेश शर्मा, भन्ते बी रतन, बीपी सिंह आदि भी मौजूद थे। सभी ने सुरेशचन्द मौर्य की सेवाओं पर उन्हें साधुवाद दिया।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.