धनौरा सीट पर भाजपा की लगातार दूसरी जीत, राजीव तरारा ने गठबंधन उम्मीदवार को हराया

राजीव तरारा

धनौरा विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजीव तरारा ने लगातार दूसरी बार शानदार जीत हासिल कर सपा-रालोद गठबंधन उम्मीदवार विवेक सिंह को पराजित किया। यहां बसपा उम्मीदवार हरपाल सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

धनौरा में कुल 243697 वैध मत पड़े जिनमें राजीव तरारा को 103054, विवेक सिंह को 91629 तथा हरपाल सिंह को केवल 43974 मत प्राप्त हुए। धनौरा विधानसभा क्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन का काफी प्रभाव है। कृषि कानूनों के खिलाफ यहां किसानों में काफी रोष था लेकिन भाजपा विधायक राजीव तरारा द्वारा पांच साल के कार्यकाल में किए विकास कार्यों के कारण जनता का भरपूर समर्थन मिला। चुनाव से पूर्व भाजपा छोड़ रालोद और सपा में जाने वाले नेताओं पर भी राजीव तरारा भारी पड़े। गठबंधन द्वारा बाहरी उम्मीदवार बताए जाने से भी सपा को नुक्सान हुआ। क्षेत्र में कई मजबूत नेता होने के बावजूद बाहरी उम्मीदवार उतारकर पहले से शक्तिशाली भाजपा उम्मीदवार की राह और आसान कर दी। भाजपा को जनपद अमरोहा की चार सीटों में से दो पर ही कामयाबी मिल चुकी। वह हसनपुर को मामूली अंतर से जीती जबकि नौगांवा सादात और अमरोहा सीटों पर उसे पराजय झेलनी पड़ी।

नौगांवा सीट पर सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी समरपाल सिंह ने भाजपा दिग्गज देवेन्द्र नागपाल को पराजित किया जबकि अमरोहा में सपा दिग्गज महबूब अली ने भाजपा के राम सिंह सैनी को हराया।

-टाइम्स न्यूज़ धनौरा.