क्षेत्रीय विकास को गति प्रदान करने में जुटे विधायक तरारा

भाजपा विधायक राजीव तरारा

धनौरा विधायक राजीव तरारा अपने दूसरे कार्यकाल में योगी सरकार के सानिध्य में अपने क्षेत्र के विकास को गति प्रदान करने में जुट गए हैं। जिसके लिए उन्होंने क्षेत्र के गांवों का भ्रमण कर लोगों की जरुरतों को गंभीरता से लेते हुए अपनी योजना तैयार की है। नगर की एमडीए कॉलोनी स्थित अपने आवास पर उन्होंने इस संबंध में हमारे संपादक जी.एस. चाहल को महत्वपूर्ण जानकारी दी।

भाजपा विधायक राजीव तरारा ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार उनपर भरोसा कर लगातार दूसरी बार जिम्मेदारी दी है वे लोगों की भावनाओं का आदर करते हुए समर्पित भाव से काम करेंगे। जो कार्य अधूरे रहे वे तो पूरे किये ही जा रहे हैं बल्कि विकास की सतत प्रक्रिया को और भी गति प्रदान कर आगे बढ़ा जाएगा।

भाजपा विधायक राजीव तरारा

विधायक ने बताया कि जल संकट केवल हमारे क्षेत्र या देश में ही नहीं बल्कि यह दुनियाभर में खतरनाक मोड़ तक पहुंचने वाला है। इस समस्या का निदान हम सभी मिलजुलकर कर रहे हैं। भाजपा सरकार की अमृत सरोवर योजना तालाबों का विकास कर भूजल सुधार की एक कड़ी है। उन्होंने कहा कि भूजल स्तर नीचे जाने से सभी चिंतित हैं। ऐसे में जनपद में सौ तालाबों के विकास और संरक्षण की तैयारी है। काम शुरु हो गया है तथा बरसात से पहले तालाबों की सफाई और विकास का काम संपन्न कराया जाएगा। वे स्वयं, स्थानीय जन प्रतिनिधि तथा अधिकारी इसमें सहयोग कर रहे हैं। भाजपा विधायक ने बताया कि वृक्षारोपण पर भी उनकी सरकार बहुत ध्यान दे रही है। पर्यावरण सुरक्षा के लिए पेड़ लगाने वाले किसानों की आर्थिक मदद भी दी जाएगी। कई जगह सिटी फॉरेस्ट या स्मृति वन लगाने की भी तैयारी है। इससे पर्यावरण सुरक्षा और हरियाली बढ़ेगी।

विधायक ने बताया कि चुनावी आचार संहिता खत्म होते ही लंबित काम शुरु हो गए जिनमें से अधिकांश पूरे हो चुके। उन्होंने इसके लिए थाना चौक से कुमराला पुल तक सड़क चौड़ीकरण के काम पूरा होने का उदाहरण दिया। साथ ही बताया कि गजरौला से ढकिया भूड़ तक टूटी सड़क का निर्माण भी पूरा हो गया। इसी के साथ ग्रामांचलों में जो भी सड़कें खस्ताहाल हैं उन्हें टिकाउ सामग्री से जल्दी ही नया बनवाया जायेगा। कई जगह काम शुरु है जबकि कई जगह शुरु होने वाला है।

चकनवाला के निकट गंगा पोषक नहर का पुल बन रहा है। उसे गति प्रदान कर शीघ्र पूरा करने के लिए वे संबंधित पार्टी को निर्देश भी दे चुके तथा समय-समय पर स्वयं मौके पर पहुंचकर काम का जायजा भी लेते रहेंगे।

भाजपा विधायक राजीव तरारा

उन्होंने केन्द्र तथा राज्य की डबल इंजन सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश के बहुमुखी विकास में बहुत काम हो रहा है। राजीव तरारा ने कहा कि इसी वजह से बिजली, पानी, फसलों का उचित मूल्य, समय से गन्ना भुगतान हो रहा है। किसानों, मजदूरों, महिलाओं तथा नवयुवकों के कल्याण पर विशेष जोर है।

क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बात करने पर भाजपा विधायक ने कहा कि तिगरीधाम हमारा प्राचीन और पवित्र तीर्थ स्थल है, जिसके विकास में वांछित काम नहीं हुआ। जबकि उन्होंने पिछली बार के कार्यकाल में यहां आयोजित स्नान मेले को राजकीय कराया तथा शौचालयों के निर्माण, शवों के दाहसंस्कार तथा सफाई व्यवस्था के सुधार की ओर ध्यान दिया। यह शुरुआत थी। इस बार तिगरी और उसके तटवर्ती क्षेत्र के सौन्दर्यीयकरण और स्नानार्थियों के लिए सुविधायुक्त बनाने का काम किया जायेगा। तिगरीधाम हमारी श्रृद्धा का स्थान है जिसके विकास और सौन्दर्यीयकरण में कार्य किया जाना जरुरी है। इसे एक पर्यटन तथा धार्मिक स्थल बनाने के लिए आगे बढ़ा जायेगा।

विधायक ने कहा कि तारापुर कृषि फार्म पर कृषि विज्ञान केन्द्र की स्थापना हो चुकी। नगर से सटे इस केन्द्र पर जाने का रास्ता बहुत खराब था। यहां सड़क निर्माण का काम तेजी से जारी है। जो जल्दी ही पूरा हो जाएगा। जहां किसान भाई बरसाती मौसम में भी आसानी से पहुंच सकेंगे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.