दशमेश प्रकाशोत्सव की भव्य तैयारी -हरभजन

श्री गुरु गोविन्द सिंह का प्रकाशोत्सव

श्री गुरु गोविन्द सिंह का प्रकाशोत्सव 8 जनवरी को हर्षोल्लास और श्रद्धा के साथ मनाया जायेगा। यह जानकारी देते हुए प्रमुख सिख नेता सरदार हरभजन सिंह ने बताया कि इस अवसर पर गुरुद्वारा साध संगत चौपला में परंपरागत ढंग से गुरुग्रंथ साहिब के अखण्ड पाठ का भोग पड़ेगा। रागी जत्थे गुरुवाणी का मोहक कीर्तन कर संगत को निहाल करेंगे। धार्मिक विद्वान गुरुजी के त्यागपूर्ण जीवन और लोकोपकारी महान कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डालेंगे। दर आयी संगत लंगर छकेगी, जिसका अटूट वितरण जारी रहेगा।

गुरुद्वारा साहिब से नगर के सभी प्रमुख मार्गों पर भजन-कीर्तन के साथ अभूतपूर्व जुलूस गुजरेगा। यह जनसमूह चौपला से थाना-चौराहा, वहां से बस्ती के मुख्य बाजार, न.पा. परिषद कार्यालय से वापस होकर रेलवे स्टेशन की ओर से थाना चौक से फिर गुरुद्वारा चौपला पर समाप्त होगा। इस सिलसिले में कई झाकियां होंगी जिनमें सिख इतिहास की जानकारी दी जायेगी। पूरा प्रबंध सिख स्वयंसेवक करेंगे।

कई जगह सड़कों के किनारे लोगों को जलपान आदि कराये जाने का प्रबंध होगा। इसमें कई समाजसेवी स्वेच्छा से सेवायें प्रदान करेंगे। एक जनवरी से ही इस आयोजन में गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी जुट गयी है। कमेटी के प्रधान स. अमरजीत सिंह का कहना है कि गुरुजी का प्रकाशपर्व पूर्ण भव्यता और दिव्यता के साथ संपन्न कराया जा रहा है। भारी संख्या में सभी धर्मावलंबी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

-टाइम्स न्यूज़ । गजरौला